दिल्ली में शुरू हुआ 39वा इंडिया इंटरनैशनल ट्रेड फेयर (व्यापार मेला) 2019.

दिल्ली में शुरू हुआ 39वा इंडिया इंटरनैशनल ट्रेड फेयर (व्यापार मेला) 2019.

इस बार प्रगति मैदान के मेट्रो और प्रगति मैदान से नहीं मिलेगा दिल्ली ट्रेड फेयर का टिकेट 2019.

राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में 39वां इंडिया इंटरनैशनल ट्रेड फेयर यानि (व्यापर मेला) गुरुवार यानी 14 तारीख से शुरू हुआ. और यह मेला 14 से 27 नवंबर तक लगेगा. 14 से 18 तक यह सिर्फ कारोबारियों के लिए खुलेगा. जिसमे आम जनता का कोई प्रवेश नहीं होगा. उसके बाद 19 नवंबर से इसे आम जनता के लिए खोला जाएगा. इस बार सिर्फ तीन गेटों से एंट्री रखी गई है. ट्रैफिक पुलिस को रोजाना 20 से 25 हजार लोगों के आने की उम्मीद है. इससे ट्रैफिक जाम की समस्या पैदा होने के आसार की गतिविधि भी दर्ज करी गई है. इसलिए रूटीन कामों के लिए आवाजाही करने वालों को मथुरा रोड, भैरो रोड, रिंग रोड, शेरशाह रोड और पुराना किला रोड के बजाय अन्य वैकल्पिक रास्तों को चुनने की राय दी जाएगी. 

प्रतिवर्ष यहाँ काफी ज्यादा संख्या में लोग पहुच कर देश भर की संस्कृति और अलग अलग राज्यों के बारे में झलकिय देखते हैं. जहां पर देश के सभी राज्यों के अलग अलग स्टाल लगे होते हैं. जहां पर उस जगह के खान-पान से लेकर पहनावे से जुडी वस्तु आपको एक ही जगह पर मिल जाएगी.

इस बार ऑनलाइन और दिल्ली-एनसीआर के चुनिंदा मेट्रो स्टेशनों में टिकट मिलेंगे. परन्तु प्रगति मैदान मेट्रो स्टेशन पर कोई टिकट विंडो नहीं होगी. हर बार यहाँ ज्यादा ट्रैफिक होने के कारण इस बार ये नियम लागू करा गया है. इसी तरह ट्रेड फेयर में भी टिकट की बिक्री नहीं की जाएगी. बाकी आप सभी ऑनलाइन और डेल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन से ट्रेड फेयर की टिकेट प्राप्त कर सकते हैं. तो हो जाइए तैयार इस बार साल 2019 के प्रगति मैदान में आयोजित व्यापार मेले के लिए.