एक कुत्ता जो रात भर जाग कर अपने मालिक को घूरता था.

एक कुत्ता जो रात भर जाग कर अपने मालिक को घूरता था.

एक कुत्ते कि सच्ची कहानी जिसके मालिक ने उसको नीद में छोड़ दिया था "डॉग शेल्टर" 

यदि दोस्ती कि बात करें तो इन्सान का सबसे अच्छा दोस्त इन्सान ही हो सकता है ऐसा सभी कहते हैं लेकिन बात जानवरों की करें तो ऐसा कौन सा जानवर है जो इन्सान का सबसे अच्छा दोस्त है. तो सीधा-साधा जवाब हमारा कुत्ते के बारे में होगा. जी हाँ कुत्ता एक ऐसा जानवर है जो अपने मालिक के लिए सबसे ज्यादा वफादार साबित होता है. और आज हम आपको ऐसे ही एक अजीब और गरीब कुत्ते और उसके मालिक कि वफादारी की कहानी सुनाने जा रहे हैं. जो की एक ऐसे कुत्ते कि कहानी है जो रात भर जाग कर अपनी मालिक को देखा करता था. तो चलिए जानते हैं आखिर क्या है इसके पीछे का राज़. 

तो ये कहानी हैं चाइना के एक व्यक्ति और उसके पालतू कुत्ते की है, ये चाइनीज़ व्यक्ति एक दिन एक “डॉग-शेल्टर” में जाता है और वहाँ से एक कुत्ता गोद लेकर अपने घर अ जाता है. बस कहानी यही से शुरू हो जाती है. अब जिस रात ये व्यक्ति उस कुत्ते को अपने घर लेकर आया उसी रात को ये कुत्ता उस व्यक्ति को जाग कर घुर-घुर कर देखने लगता है. एक दो दिन ऐसा ही चलता रहा. एक दिन कुत्ते के मालिक कि नींद आधी रात में खुल गई तो उसने देखा कि उसक कुत्ता उसको देख रहा है वो भी बड़े ध्यान से. और रात काफी ज्यादा हो रही थी. जब ऐसा ही चलता रहा तो उस व्यक्ति ने सोचा शायद नई जगह हो, इसलिए शायद इसको नींद नहीं अ रही होगी. लेकिन जब रोज़-रोज़ ऐसा होने लगा तो वो व्यक्ति थोड़े सोच में पढ़ गया.

फिर एक दिन वो उसको डॉक्टर के पास ले गया. और डॉक्टर से पूछा कही इसको कोई बीमारी तो नहीं. तो डॉक्टर ने मना कर दिया. फिर वह चाइनीज़ व्यक्ति उस कुत्ते को वही ले गया जहां से वो उसको गोद लेकर आया था. और उस “डॉग शेल्टर” के मालिक को कुत्ते से जुडी सारी घटना को बताया. जब “डॉग शेल्टर” के मालिक ने ये सारी घटना सुनी तो उसके आँखों से आंसू निकलने लगे और उसने उस कुत्ते को गले से लगाया.

दरसल बात इतनी सी थी कि, जब वह कुत्ता उस “डॉग शेल्टर” में आया था तो उस समय वो 6 से 9 साल का था. और उस वक्त ये कुत्ता किसी दुसरे व्यक्ति के साथ रहा करता था. और एक दिन उसका मालिक उसको रात के समय सोते वक़्त उसको नींद में ही डॉग शेल्टर छोड़ गया था. और जब उस कुत्ते की सुबह नींद खुली तो वह ख़ुद को वह कुत्ता डॉग शेल्टर में देखता है. जिसकी वजह से इस कुत्ते के दिमाग में गहरा सदमा पहुचा. और यही वजह भी थी जिसकी वजह से वह कुत्ता अपने मालिक को रात के वक़्त जाग कर देखता रहता था जिसकी वजह से उसको अपने नए मालिक पर विश्वास नहीं कर पा रहा था. यह एक Golden-Retrever Dog की कहानी है. यह एक हकीकत की कहानी है जो की चाइना से तालुकात रखती है.

theaghoribaba.com