आपकी सर्द दोपहरी को बनाएगा शानदार मिष्ठानपुर का खान-पान Noida Sector 104, Hazipur

आपकी सर्द दोपहरी को बनाएगा शानदार मिष्ठानपुर का खान-पान Noida Sector 104, Hazipur

सदियों के मौदम में ये लज़ीज़ खाना आपका दिन बना देगा. अगर आप भी खान-पान के शोकिन हैं तो पहुच जाइये नॉएडा के हाजीपुर के मिष्ठानपुर में.

दिल्ली दिल वालों की है और इसके अलावा खाने वालों की भी. तभी तो हर गली-कूचों से लेकर जगह-जगह का स्वाद लेने वाले फूडी कहीं पर भी पहुंच जाते हैं. हम भी आपके लिए ऐसी ही जगहें लेकर आते हैं जहां के फूड अड्डों पर जाकर हमारे चटोरे रिडर खाने का मज़ा ले सकते हैं.

अभी मौसम है सर्दी का. ऐसे में गर्मागर्म गुलाबजामुन, छोले-भठूरे और गाज़र का हलवा जैसी चीजें अगर कोई आपकी थाली में परोस दे तो?... ये पढ़कर ही आपके मुंह में पानी आ रहा होगा.... है ना। आज हम आपके लिए एक ऐसी ही जगह खोजकर लाएं हैं जहां पर ये खाने-पीने की चीजें बहुत ही उम्दा स्वाद के साथ मिलती है. कौनसी है ये जगह? आइए जानते हैं.

नोएडा के सेक्टर 104 में है हाज़ीपुर मार्केट जहां पर है मिष्ठानपुर. अपने नामक की तरह ही ये मिठाईयों के लिए काफी प्रसिद्ध है. यहां पर हर तरह की मिठाई मिलती है लेकिन कलाकंद, मिल्क केक और बूंदी के लड्डू और गुलाब जामुन यहां के फेमस है। इसके अलावा काजू से बनने वाली मिठाईयों का तो कोई जवाब ही नहीं है।

मिष्ठानपुर के छोले-भठूरे का भी कोई जवाब नहीं है। गर्मागर्म भठूरे और छोले का स्वाद आपको यहां पर बार-बार आने पर मजबूर कर देगा। मिष्ठानपुर में कई तरह की स्पेशल थाली मिलती है। आपकी थाली में आपको शाही पनीर, मिक्स वेज़, मखनी दाल, रायता, चावल, लच्छा परांठा, सलाद, चावल और मिठाई के साथ-साथ पापड़ भी मिलता है। थाली का साइज ऐसा होता है कि एक थाली में आप दो लोग खा सकते हैं।

मिष्ठानपुर की चाप भी बहुत लज़ीज है। सोया चाप, अफगानी चाप एक अलावा कई तरह की चाप आपको यहां खाने को मिल जाएगी। इसके अलावा पाव भाजी से लेकर तमाम चाइनीज और नॉर्थ इंडियन फूड आपको यहां खाने को मिलेगा। जिसका प्राइस भी आपके बज़ट में होगा। इसलिए आप इन सर्दियों में एक बार मिष्ठानपुर का चक्कर जरुर लगाएं।

travel and food review with aghori