प्यार में धोखा मिलने के बाद क्या सच में करें इंतजार.....?

प्यार में धोखा मिलने के बाद क्या सच में करें इंतजार.....?

ब्रैकअप के बाद की पहली सीख

ब्रेकअप और पैचअप और इन में फंसी हुई जनरेशन के लोगों को ये पता ही नहीं है कि वो किसी को दिमागी तौर पर अकेला और बीमार करके किसी दूसरे के साथ निकल जाते हैं। लेकिन अगर आपका हाल ही में ब्रेकअप हुआ है और आप खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं तो अघोरी बाबा का ये ज्ञान आपके लिए है। जय हो बाबा जी की,
तो आइये आज के युवा के लिए क्या है "बाबा जी की बूटी में खास छुपा हुआ"

ब्रैकअप के बाद की पहली सीख, बहुत बार लोगों को आपसी समझ से ब्रेकअप करना पड़ता है। मसलन उन के घर वाले शादी के लिए नहीं मान रहे या कोई और समस्या है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपका पार्टनर आपके साथ ही किसी और को डेट कर रहा होता है और फिर वो आपको धोखा देकर उस दूसरे इंसान से शादी कर लेता है। पहली और दूसरी दोनों ही परिस्थितियां खराब है लेकिन दूसरी परिस्थिति इंसान के भरोसे को तोड़ देती है और उसकी खुशियों को छिन लेती है। या बहुत से लोग इस परिस्थिति से ख़ुद को बाहर निकलने के लिए रोते हैं, दोस्तों का सहारा लेते हैं और कभी-कभी तो शराब और सेक्स जैसी चीजों की तरफ खुद को मोड़ देते हैं। ऐसे लोग बहुत जल्दी ही कोई सहारा खोज लेते हैं ताकि वो उस दूसरे इंसान के सहारे इस परेशानी से उबर जाएं। लेकिन ऐसा करने से आप अनजानें में किसी दूसरे इंसान के दिल के साथ खेल जाते हैं। इस तरह की रिलेशनशिप को #रिबाउंड_रिलेशन कहते हैं जो ज्यादा नहीं चलती है इसलिए #अघोरी_बाबा ऐसा करने से मना करते हैं.

धोखा मिलने के बाद क्या करें? इंतजार..... जी हां, क्या आपको पता है कि बहुत बार लोगों को काफी बाद में एहसास होता है कि उन्हें धोखा मिला है। जब किसी को धोखा मिलता है तो स्थिति अजीब सी हो जाती है। रोना आता है, कुछ अच्छा नहीं लगता है, डिप्रेशन और स्ट्रेस बतौर तोहफा जीवन में आते हैं। लेकिन इस सिचुएशन को पार करने वाले ही जीवन में सिकंदर बन कर आते हैं। हो सकता है कि आपके मन में भी ये आता होगा की आपको धोखा मिला है तो आपको बदला लेना चाहिए। लेकिन बदला लेने के कई तरीके होते हैं। इसमें सबसे पहले इंतजार करें....क्योंकि कहा जाता है कि कर्मा कभी किसी का रास्ता नहीं भूलता। आपके पार्टनर ने अगर आपको धोखा दिया है तो एक दिन वो खुद इस बात का एहसास करके आपसे माफी मांगेगा। अधिकांश केस में #अघोरी_बाबा ने ये देखा है कि धोखा देने वालों को कहीं ना कहीं से धोखा मिलता ही है। तो बस किसी से धोखा अगर मिल गया हो तो सही समय का इंतजार करें। तब तक खुद को इस लायक बनाएं कि आपकी कामयाबी उन्हें जीवन में अफसोस करने पर मजबूर कर दे.

तो बच्चा...#अघोरी_बाबा का ये ज्ञान है कि भगवान सब देख रहा है.....'निर्बल को ना सताइए जाकि मोटी हाय' ...अगर आपको किसी ने कमजोर मानकर आपके दिल और सपनों के साथ खिलवाड़ किया है तो वो खुद ही अपनी बर्बादी के सफर पर निकल जाते हैं। अगर आप भाग्यशाली रहे, तो आप अपनी नज़रों से उन्हें बर्बाद होते हुए देख पाएंगे। तो इंतजार करें और खुद को काबिल बनाएं कि धोखेबाज अफसोस कर सकें और अच्छे लोग जीवन में आ सकें.
जय हो बाबा जी की
बाबा जी LifeStyle में फ़िलहाल इतना ही,

आप अपना अनुभव हमारे साथ साँझा कर सकते है.
Email Us [email protected]